बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्में जो South फिल्मों की रीमेक हैं।

By: Sakshi Aggarwal
Updated: October 16th 2020, 9:37 IST
बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्में जो South फिल्मों की रीमेक हैं।

साउथ इंडियन फिल्म्स और हिंदी फिल्म्स का कनेक्शन बहुत पुराना है, बॉलीवुड में बहुत सारी फिल्में बनी और बॉक्स ऑफिस पर हिट भी रही है जो साउथ मूवीज की रीमेक है।


Ghajini (2008)

आपको याद दिला दें की 2008 में आई गजनी (Ghajini) जो की तमिल फिल्म "गजनी" का रीमेक थी ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की और बॉलीवुड की पहले ₹100 करोड़ तक पहुँचने वाली फिल्म बनी हालाँकि फिल्म ने ₹230 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की थी।

इस फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) और आसिन (Asin) ने लीड रोले निभाया था। इस फिल्म के लिए आमिर ने पहली बार जमकर बॉडी बनाई थी और उनका एंग्री लुक लोगो ने बहुत पसंद भी किया था। इस फिल्म के गाने भी फैंस ने बहुत पसंद किये थे।

Singham (2011)

2011 में आई अजय देवगन (Ajay Devgn) की हिट फिल्म सिंघम जो की तमिल फिल्म "सिंगम" का रीमेक थी। सिंघम बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई तो नहीं कर पायी पर फैंस ने इस मूवी को पसंद किया और फैंस को अजय का cop लुक भी बहुत पसंद आया था।

सिंघम को फेमस डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया था। आपको याद दिला दें की रोहित शेट्टी ने गोलमाल और चेन्नई एक्सप्रेस जैसी कॉमेडी मूवीज भी बनाई है। इसके बाद 2014 में सिंघम रिटर्न्स आई जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया और ₹100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई।

Drishyam (2015)

2015 में आई अजय देवगन (Ajay Devgn) की थ्रिलर दृश्यम (Drishyam) भी 2013 की हिट मलयालम फिल्म दृश्यम (Drishyam) का रीमेक थी। इस फिल्म में अजय के साथ श्रिया सरन, तब्बू और तनुश्री दत्ता की छोटी बेहेन इशिता दत्ता भी थी।

दृश्यम एक सस्पेंस और थ्रिलर से भरी मूवी थी, जहा अजय अपने परिवार को बचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं और अंत में क़ामयाब होते है। कमाई की बात कटे तो इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की और ₹1,110.5 million कमाया।

Baaghi 2 (2018)

2018 में आई टाइगर श्रॉफ की एक्शन मूवी बाघी 2 (Baaghi 2) भी 2016 में आई तेलुगु फिल्म Kshanam का रीमेक थी। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ के साथ दिशा पाटनी लीड रोल में थी। फिल्म में प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) और मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpai) विरोधी किरदार में दिखे।

बाघी 2 को पॉपुलर इंडियन कोरियोग्राफर एंड डायरेक्टर अहमद खान (Ahmed Khan) ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में टाइगर का भरपूर एक्शन दिखाया गया जिसे फैंस ने काफी पसंद किया, और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया, आकड़ो की माने तो फिल्म ने करीबन ₹253.18 crore की कुल कमाई हुई।

Kabir Singh (2019)

2019 में आई बॉलीवुड की सुपरहिट मूवी कबीर सिंह (Kabir Singh) को तो आपने देखा ही होगा, ये फिल्म 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड मूवी बनी। बता दे की कबीर सिंह भी सुपरहिट तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी (Arjun Reddy) का हिंदी रीमेक थी अर्जुन रेड्डी जो की तेलुगु की 2017 की हिट फिल्म रही को हिंदी के अलावा तमिल में भी आदित्य वर्मा (Aditya Verma) के नाम से बनाया गया।

कबीर सिंह में शाहीद कपूर (Shahid Kapoor) के साथ किआरा (Kiara Advani) रोमांस करती हुई दिखीं। कबीर सिंह के गानों को भी लोगो ने बहुत पसंद किया और शाहिद एंड किआरा की एक्टिंग की भी तारीफ की, यही कारण रहा की मूवी ने जमकर कमाई की एंड est. ₹379 crore का शानदार बिज़नेस किया।