WWE king द रॉक (Dwayne Johnson) ने तोडा रिकॉर्ड बने अमेरिका के मोस्ट फोल्लोविंग पर्सन इंस्टाग्राम पर

By: Sakshi Aggarwal
Updated: October 16th 2020, 9:49 IST
WWE king द रॉक (Dwayne Johnson) ने तोडा रिकॉर्ड बने अमेरिका के मोस्ट फोल्लोविंग पर्सन इंस्टाग्राम परGetty images

Dwayne Johnson "The Rock" इंस्टाग्राम पर सबसे लोकप्रिय अमेरिकी अभिनेता बन गए हैं। आपको बता दें कि WWE सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन ने आज अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा की आज उनके फोल्लोवेर्स की संख्या 200 मिलियन (20 करोड़) को पर कर गई है, इसी के साथ ड्वेन सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले WWE रेसलर भी बन गए है।

इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट के जरिये ड्वेन में अपने सभी फैंस का शुक्रिया अदा किया और कहा की मुझे अमेरिका का मोस्ट फोल्लोविंग एक्टर बनाने के लिए में दिल से अपने सभी फैंस को धन्यवाद देता हूं और ये भी कहा की मेरे सभी प्लेटफॉर्म्स को मिलाकर फॉलोवर्स की संख्या 300 मिलियन को पर कर गई हैं। इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोवर युवेंटस के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के हैं। रोनाल्डो के करीब 240 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोवर्स हैं। वही अमेरिकी सिंगर Ariana Grande के इंस्टाग्राम पर 203 मिलियन फॉलोवर्स है।

द रॉक ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘मुझे सच बोलने की जगह देने के लिए शुक्रिया। मैं वादा करता हूं कि हमेशा गरिमा, सम्मान, दया और कृतज्ञता के साथ अपना सच कहने की कोशिश करता रहूंगा। मेरे सच बोलने का ही असर है कि इंस्टाग्राम पर मेरे 200 मिलियन फॉलोवर्स हो गए हैं। में आधिकारिक तौर पर अमेरिका में सबसे अधिक फॉलो किया जाना वाला और दुनिया में सबसे अधिक फॉलो किया जाने वाला अमेरिकी बन गया हूं। हालांकि, सबसे अहम यह है कि मैं घर पर नंबर वन पिता हूं।’

Hobbs and Show

द रॉक का फिल्मी करियर कैसा है?

द रॉक एक जाने माने अमेरिकी एक्टर है जिन्हे आप Fast and Furious, Jumanji: Welcome to the Jungle, Jumanji: The Next Level, and Hobbs & Shaw जैसी सुपरहिट फिल्मो में देख चुके है। पिछले साल रिलीज़ हुई फिल्म Jumanji: The Next Level ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी और फैंस ने इस फिल्म को बहुत पसंद भी किया था। कमाई की बात करे तो Jumanji: The Next Level ने लगभग 80 crores USD की कमाई की थी।

कैसे आए फिल्मों में?

आपको बता दें कि द रॉक ने अपने करियर की शुरुआत फ़ुटबॉल से की थी, वह अमेरिकी फ़ुटबॉल टीम कैलगरी स्टैम्पेडर्स की तरफ से खेलते थे, लेकिन अचानक से उन्हें टीम से निकाल दिया गया जिसके बाद वह डिप्रेशन में चले गए थे। ड्वेन ने बताया, मेरे कोच ने छह हफ्ते बाद मुझे फिर से टीम ज्वाइन करने को कहा, लेकिन मैंने मन कर दिया। ओप्रहा विनफ्रे के कार्यक्रम 'ओन' में दिए इंटरव्यू में ड्वेन ने यह खुद बताया था। जिसके बाद ड्वेन ने रेसलिंग में कदम रखा और "द रॉक" बने. WWE में कामयाबी मिलने के बाद ड्वेन ने फिल्मो में एक्टिंग करना शुरू किया और आज एक जानी मानी हस्ती हैं।